Highest Salaried Political Leaders, World bank Report 2018 : World Bank report की हाल ही में आर्इ है कि भारत GDP के मामले में छठे स्थान पर आ गया है! लेकिन World Bank के ही अनुसार दुनिया में सबसे ज्यादा Salary पाने वाले दुनिया के 5 नेताआें की List में नरेंद्र मोदी का नाम नहीं है!

Highest Salaried Political Leaders, World bank Report 2018

Highest Salaried Political Leaders, World bank Report 2018

खास बात ये है कि ये दुनिया के वो Leaders हैं! जिसने मौजूदा समय में या इससे पहले पूरी दुनिया में नाम कमाया है! आइए आपको भी बताते हैं दुनिया के उन 5 नेताआें के बारे में जिन्हें सबसे ज्यादा Salary मिलती है!

डोनाल्ड ट्रंप

America के President Donald Trump वैसे तो दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेताआें में से एक हैं! साथ Popular Businessman भी हैं! लेकिन जब President के तौर पर Salary की बात आती है तो 10वें स्थान पर आते हैं! उन्हें हर साल $4,00,000 Salary मिलती है!

वैन डर बैलन

इस सूची में 9वें स्थान पर आते हैं Austria के President Alexander Van der Bellen! उन्हें हर साल $4,04,466 Salary मिलती है! Politics में आने से पहले Bellen, University of Vienna में Economics के Professor थे! उनकी salary Austria की पर कैपिटा Income से 9 गुना ज्यादा है! मौजूदा समय में Austria की प्रति व्यक्ति आय $44,176 है!

मैल्कम टर्नबुल

अगला नाम है Australia’s Prime Minister Malcolm Turnbull का! World Bank के अनुसार उन्हें हर साल $5,27,854 Salary मिलती है! ताज्जुब की बात तो ये है कि वो देश की प्रति व्यक्ति आय से 10 गुना से भी ज्यादा Salary पाते हैं!

जापान के सम्राट अकिहितो

अब बारी है Japan के सम्राट Akihito की! उन्हें जापान की गद्दी पर बैठने के लिए $30,86,890 मिलते हैं! ताज्जुब की बात तो ये है कि उन्हें Japan की प्रति व्यक्ति आय की 79.35 गुना Salary मिलती है!

UK की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय

World leaders में सबसे ज्यादा Salary पाने वालों की list में पहले स्थान पर नाम Britain की महारानी Elizabeth II का है! उन्हें हर साल $10,73,92,287 सैलरी मिलती है! ताज्जुब की बात तो ये है कि उन्हें ब्रिटेन की प्रति व्यक्ति की आय के मुकाबले 2,660.4 गुना ज्यादा है!

बड़ी खबर: PM मोदी ने दिया अपने 17 सालों का हिसाब !

 

 

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here