Rohit 264 Runs Record Break: भारत में क्रिकेट (Cricket) को धर्म (Religion) की तरह देखा जाता है! वैसे तो भारत में लगभग सभी खेल खेले जाते हैं! लेकिन क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल है जो भारत (India) में सर्वाधिक लोकप्रिय है!

Rohit 264 Runs Record Break-

दुनिया में सबसे ज्यादा क्रिकेट भारत में देखा और खेला जाता है! आज भारत के घर-घर में क्रिकेट की पहुँच है! आज हम आपको एक भारतीय क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके रिकॉर्ड (Record) के बारे में कहा जा रहा था की उसे कोई तोड़ नहीं पायेगा!

हम भारत की हिट मैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit sharma) की बात कर रहे है भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करके ऐसे रिकॉर्डो की नीव रख दी है! जिसे तोड़ना नामुकिन हो! जिन्होंने अपने बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट (World Cricket) में कई बड़े कीर्तिमान खड़े किये है!

जिन्हें तोड़ना नामुकिन लगता है! रोहित शर्मा पूरी दुनिया में इकलौते बल्लेबाज़ बन गए है जिन्होंने ODI क्रिकेट मैच में 3 बार दोहरा शतक लगाया है! अब तक अन्तराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच में कुल 7 दोहरे शतक लगे हैं जिसमे से 3 अकेले रोहित शर्मा ने लगाया है!

दरअसल वर्ष 2013 में रोहित शर्मा ने श्री लंका के खिलाफ इडेंन गार्डेन में 264 रन बनाया था! ये अब तक का एक दिवसीय क्रिकेट में सर्वोत्तम स्कोर है! रोहित शर्मा ने ये स्कोर श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में 173 गेंदों का सामना करके बनाया था!

रोहित शर्मा ने जब ये स्कोर बनाया था! तो बड़े बड़े क्रिकेट (Cricketer) के दिग्गजों ने ये भविष्यवाणी की थी! की रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड तोड़ना नामुकिन है! लेकिन उनकी ये भविष्यवाणी गलत साबित हुई है! और रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड टूट गया है!

रोहित शर्मा के ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के 20 वर्षीय बल्लेबाज शेन डेट्सवेल्ल ने तोडा है शेन ने NW 2 के क्लब की ओर से खेलते हुए 490 रनो की रिकॉर्ड पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई!

100 ओवर के मैच में ये किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है! इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के पास था! लेकिन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा का 264 रन 50 ओवर के मैच में अब भी सर्वाधिक स्कोर है!

और देखे – सावधान ! फोन पर ऐसी फिल्में देखना आज ही कर दें बंद, वरना हो सकता है भारी नुक्सान …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here