Manipur landslide 9 People Died देश के राज्य Manipur में पहाड़ी जमीन के फिसलने की जानकारी सामने आई है! सुना है, हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है! यह हादसा बुधवार सुबह लगभग तामेंगलांग (मणिपुर का एक शहर) के आसपास हुआ! सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बचाव-दल ने बचाव कार्य शुरू कर दिया!

Manipur landslide 9 People Died:

Manipur landslide 9 People Died

भूस्खलन का खतरा अधिक बढ़ गया

जानकारी के अनुसार अभी कई लोगों को मिट्टी में दबे होने की आशंका जताई जा रही है! लगातार बारिश के चलते पहाड़ी व ऊँचे क्षेत्रों में मिटटी के बहाव का खतरा अधिक बढ़ गया है !

इससे पहले Himachal Pradesh के Shimla में ऐसा ही हादसा सामने आया था! हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था!

उत्तराखंड में फाकोट और भीन्नू के पास हुआ

वहीं, दूसरी ओर Uttarakhand में भी पहाड़ी जमीन के फिसलने का मामला सामने आया है। यहां लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ी खिसकने की जानकारी सामने आई है! जिसके चलते NH-94, चंबा-ऋषिकेश रास्ता पूरी तरह से खंड-खंड हो गया है।

यह हादसा Uttarakhand में Fakot and Ghenu के पास हुआ। मार्ग खंड होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं! हालांकि सड़क से मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। Police प्रशासन के अनुसार हादसे में अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है!

शिमला रेल खंड पर यातायात

इससे पहले Himachal Pradesh में बारिश के बाद पहाड़ी खिसकने के कारण विश्व धरोहर स्थल कालका Shimla Rail खंड पर यातायात बाधित हुआ!

Railway के 1 वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार Rail Line पर यातायात कुछ समय के लिए बाधित हो गया था!

Ayushman actress live withoutआयुष्मान का खुलासा, बोले- संभोग के बिना एक घंटे से ज्यादा नहीं रह सकतीं ये एक्ट्रेस..

 

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here