Rangana Herath Retirement श्रीलंका के अनुभवी Spin Bowler रंगना हेराथ इसी साल नवंबर में England के खिलाफ होने वाली 3 Test मैचों की Series के बाद अंतर्राष्ट्रीय Cricket को अलविदा कह सकते हैं।

Rangana Herath Retirement

Website ESPNcricinfo की Report के मुताबिक, हेराथ पहले ही सीमित ओवरों की Cricket को अलविदा कह चुके हैं। उनकी उम्र इस समय 40 साल है और वह अब खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं।

खुद हेराथ ने की घोषणा

BBC सिंहाला ने हेराथ के हवाले से लिखा है,

“इसी साल के अंत में  England के खिलाफ होने वाली Test Series मेरी आखिरी Series हो सकती है. कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली Series के 3 महीने बाद England की Series होगी। अभी तक मैंने यही सोचा है। हर खिलाड़ी के Career में ऐसा समय आता है जब वो खेलना छोड़ देता है। मुझे लगता है कि मेरा समय भी आ गया है। “

सबसे सफल स्पिन गेंदबाज

हेराथ Test में सबसे सफल बाएं हाथ के Spin गेंदबाज हैं. उन्होंने Test में 418 विकेट लिए हैं. वह 1990 दशक के खिलाड़ियों में अभी तक खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही उनके 71 ODI मैचों में 74 Wicket हैं और 17 T20 मैचों में उनके 18 Wicket है. Test Cricket में उन्होंने बल्ले से भी Team के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है, उनके नाम 3 अर्धशतक हैं.

लम्बे समय तक खेलकर खुश हैं हेराथ

“मैं इतने लंबे समय तक खेलकर काफी खुश हूं, लेकिन इसमें सबसे अहम बात यह है कि इन 18 वर्षो में मैं Srilanka के साथ 7-8 साल तक नहीं खेल सका। आखिरी के 7 वर्षो में मैंने जो किया, मुझे उस पर गर्व है। खासकर मैंने जो अभ्यास किया, जो इच्छा दिखाई उस पर।”

हेराथ ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली Series के बाद Captain और Coach से बात करेंगे।

रोहित ने बनाया था 264 का विशालकाय रिकॉर्ड, सोचा होगा कोई नहीं तोड़ पायेगा, इस खिलाडी ने तोड़ दिया ये रिकॉर्ड …

 

 

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here