Gond Katira Milk Benefits Milk पीना सेहत के लिए कितना लाभकारी है! इसका अंदाज़ा हमें तब होता है, जब किसी बीमारी की चपेट में आकर कमज़ोरी आने के बाद हम Doctor के पास जाते हैं! वहां Doctor हमें Milk पीने के फायदे बताता है! स्वस्थ रहने के लिए Milk का सेवन करना काफी लाभकारी होता है! छोटे से लेकर बड़े, सभी को Milk का सेवन करना चाहिए!

Gond Katira Milk Benefits

दोनो चीजों मिलाकर पीने से होने वाले 5 फायदे

Milk से Body में Calcium बढ़ता है! जिससे हमारी bones मजबूत रहती हैं! लेकिन Milk में अगर आप गोंद कतीरा मिलाकर पीते हैं तो इसे और भी फायदेमंद बनाया जा सकता है!

गोंद कतीरा एक vegetable medicine है! जिसमें न तो कोई स्वाद और न ही कोई गंध होती है! यह चिपचिपा और पानी में घुलने वाला प्राकृतिक गोंद होता है! यह Yellow और White रंग में बाज़ार में आसानी से मिल जाता है! इसमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिसे दूध में मिलाकर पीने से आप स्वास्थ्य सबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

नींद कम आने की परेशानी

रोजाना Milk के साथ गोंद कतीरा मिलाकर पीने से आप physically and mentally रूप से सेहतमंद रहते हैं। इससे थकान दूर होती है। नींद कम आने की परेशानी में रात को सोते समय गर्म Milk में गोंद कतीरा मिलाकर पीने से नींद अच्छी आने लगती है

और आपको Relax महसूस होने लगता हैं! पाचन क्रिया दुरुस्त करने के लिए Milk में गोंद कतीरा मिलाकर पीना चाहिए। इससे कब्ज की समस्या भी दूर होती है!

गोंद कतीरा मिलाकर पीने से प्रजनन क्षमता

Milk से आपको protein और calcium के अलावा अन्य ज़रूरी पोषक तत्व भी मिलते हैं! गोंद कतीरा हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है! दोनों को मिलाने से एक सेहतमंद Drink बन जाता है!

तनाव दूर करने के लिए भी आप इसके मिश्रण का इस्तेमाल कर सकते हैं! इसके अलावा हलके गुनगुने Milk में गोंद कतीरा मिलाकर पीने से [email protected] क्षमता बढ़ती है और शुक्राणु भी बढ़ते हैं!

Rangana Herath retirementफैन्स के लिए बुरी खबर सबसे सफल गेंदबाज क्रिकेट की दुनिया को करने वाला है अलविदा

 

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here