BCCI ने धोनी को फिर से Captain बना दिया है, मामला क्या है आज हम आपको बताएँगे! इस समय Team India के Captain विराट कोहली है! लेकिन BCCI ने Team India का Captain पूर्व Captain महेंद्र सिंह धोनी को बना दिया है!

इस समय Team India England के दौरे पर है! आखिर मामला क्या है क्यों कोहली को हटाकर धोनी को Captain बना दिया गया है!

Dhoni team India captain BCCI :

Dhoni team India captain BCCI

धोनी को बना दिया फिर से बनाया कप्‍तान

अभी-अभी आई News के अनुसार Cricket Board ने धोनी के Captain बनने का ऐलान कर दिया हैं! यह लोगो के लिये सोचनीय विषय है कि अचानक ऐसा फैसला क्‍यों लिया जा रहा है! लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे है!

Dhoni team India captain BCCI

एक Report के अनुसार माजैदा समय में विराट कोहली Team India में Captain की भूमिका निभा रहे है! पर इस बार Cricket Board ने Team India का कप्‍तान पूर्व Captain महेन्‍द्र सिंह धोनी को बना दिया है! लेकिन Test से पहले ही क्‍यो कोहली को हटाकर धोनी को Captain बनाया गया है?

BCCI ने गलती मानी (BCCI)

Dhoni team India captain BCCI

BCCI ने अपने Official Website पर सभी खिलाड़ियों का Profile बनाया रहता है और कौन से खिलाडी का क्या योगदान है ये सब दर्शाया जाता है!

महेंद्र सिंह धोनी की Profile में धोनी को Team India का Captain बना दिया गया है! आप तस्वीरों में देख सकते है! लेकिन जब यह बात Social Media और News में आयी! तो BCCI ने गलती मानते हुए सुधार लिया है!

विकेटकीपर बल्लेबाज की हैसियत से खेलते हैं

दिसंबर 2014 में Australia दौरे में Series के बीच में ही महेंद्र सिंह धोनी ने Test Cricket को अलविदा कह दिया था! जनवरी 2017 को धोनी ने ODI और T-20 Cricket की कप्तानी छोड़ दी थी!

जिसके बाद से वे ODI और T-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक खिलाड़ी के तौर पर Wicket-keeper Batsman की हैसियत से खेलते हैं!

इस दौरान Wicket के पीछे धोनी ने 407 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है! इसमें 300 Catches और 107 Stumping शामिल हैं!

विराट और सचिन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को देश करता है सबसे ज्यादा प्यार..

 

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here